पांच वर्ष के तांशु का कमाल ! गुरुभक्ति ने किया अद्भुत व अलौकिक चमत्कार !

Tanshu1

दिल्ली के एक घर में सभी छोटे छोटे बच्चे आपस में खेल रहे थे और घर के बड़े बाहर गए हुए थे ! तभी अचानक घर  बीटा खेलने की चाह में छत से नीचे गिर गया ! ये देख सभी घबरा गए और तभी उसके चचेरे भाई तांशु ने जिसकी उम्र मात्र पांच वर्ष की ही थी एवं पूज्य बापूजी से दीक्षित था, उसने बाकि बच्चों की सहायता से उस बेहोश बच्चे को कार में रखा और गुरुदेव का ध्यान करते हुए गाडी में बैठ गया ! जिसने कभी गाडी का हैंडल तक नहीं पकड़ा था, उसको आज अचानक प्रेरणा हुई, कि गुरुदेव उसके  साथ हैं और वो निश्चिंत और निडर होकर गाडी चलाये ! उसने गाडी स्टार्ट की और घर से ग्यारह किलोमीटर दूर हॉस्पिटल में ले जाकर भर्ती करवा दिया और अंततः उस बच्चे की जान बचायी जा सकी ! 

This slideshow requires JavaScript.

इस अद्भुत वाकये का प्रसारण सभी न्यूज़ चैनल्स पर किया गया एवं अखबारों में भी प्रकाशित हुआ !
यूँ तो पांच साल का बच्चा कार चलाये तो ये कानूनी अपराध की श्रेणी में आता है, परन्तु तांशु ने तो गुरुदेव की प्रेरणा से कार चलायी थी और किसी की जान बचायी थी, इस कारण से उसे राष्ट्रपति की तरफ से पुरस्कृत भी किया गया था ! इसके अलावा बहुत से बड़े एवं उच्च पदों पर आसीन सज्जनो द्वारा भी पुरस्कृत हुआ तांशु !
पर वो हर बार यही कहता रहा और आज भी तांशु के मुख से यही शब्द निकलते हैं कि ” मैंने कुछ नहीं किया, मैं तो बस कार में जाकर बैठ गया था, और जब बापूजी की शक्ति मेरे साथ थी तो सब अपने आप हो रहा था, मुझे तो बस ऐसा लग रहा था कि गुरुदेव मुझे अपनी गोद में बैठाये हैं और स्वयं कार चला रहे हैं !”
Tanshu4
 
धन्य हैं ऐसे गुरुदेव और उनके ऐसे शिष्य जो हर कदम पर गुरुदेव की करुणा – कृपा को अनुभव करते हैं ! और ऐसे गुरुदेव को पाकर हम साधकों का जीवन भी धन्य है कि वो कभी किसी भी पथ या मार्ग में हमें अकेला नहीं छोड़ते !
 
[youtube https://www.youtube.com/watch?v=ZmFa-guDLm0&feature=youtu.be]
Advertisements

About ashramsewa

A budding journalist / anchor who knows the grace of a GURU and follows his words and preaching whole-heartedly.

Posted on April 6, 2014, in Divine Experience, People's Experience and tagged , , , , , , , , , , , , , . Bookmark the permalink. Leave a comment.

Leave a Reply

Please log in using one of these methods to post your comment:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: